सभी देश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ

Thursday, April 7, 2011

भारी समर्थन के बावजूद नहीं मान रही सरकार




प्रभात
नई दिल्ली, 8 अप्रैलः तीन दिनों से अन्ना हजारे की जंग जारी है, उनके आमरण अनशन को पूरे देश में भारी समर्थन मिल रहा है। आम आदमी से लेकर बॉलीवूड तक उनके साथ खड़ा है। परंतु अभी भी सरकार का इस विधेयक के प्रति अड़ियल रुख जारी है। सरकार का कहना है कि वह संयुक्त मसौदा समिति की अध्यक्षता किसी गैर सरकारी व्यक्ति को देने और आधिकारिक अधिसूचना जारी करने की मांग स्वीकार नहीं कर सकती।

मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल कार्यकर्ताओं स्वामी अग्निवेश और
साथ निर्धारित बैठक आज नहीं हो पाई। क्योंकि दोनों पक्षों ने कहा कि वे इस संबंध में एक दूसरे का इंतजार कर रहे हैं। यह बैठक अब शाम छह बजे होगी। सिब्बल ने कहा कि लोकपाल विधेयक पर संयुक्त मसौदा समिति में सिर्फ सरकारी अधिकारी शामिल होगें और कोई भी मंत्री इसका हिस्सा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि संयुक्त समिति के गठन पर आधिकारिक अधिसूचना की कोई संभावना नहीं है लेकिन हमने उन्हें बताया है कि हम कानून मंत्रालय और प्रेस नोट के जरिये एक आधिकारिक पत्र देना चाहते हैं।

1 comment:

  1. बहुत अच्छी पोस्ट, शुभकामना, मैं सभी धर्मो को सम्मान देता हूँ, जिस तरह मुसलमान अपने धर्म के प्रति समर्पित है, उसी तरह हिन्दू भी समर्पित है. यदि समाज में प्रेम,आपसी सौहार्द और समरसता लानी है तो सभी के भावनाओ का सम्मान करना होगा.
    यहाँ भी आये. और अपने विचार अवश्य व्यक्त करें ताकि धार्मिक विवादों पर अंकुश लगाया जा सके., हो सके तो फालोवर बनकर हमारा हौसला भी बढ़ाएं.
    मुस्लिम ब्लोगर यह बताएं क्या यह पोस्ट हिन्दुओ के भावनाओ पर कुठाराघात नहीं करती.

    ReplyDelete