सभी देश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ

Tuesday, September 7, 2010

हर समस्या का होगा समाधान-सुरेश कुक्कु


अगले पंद्रह दिनों में सिरसा जिले की सभी सड़कों का पुर्नोद्धार शुरू हो जाएगा,शहर में स्ट्रीट लाइटों,आवारा पशुओं की समस्या व सफाई संबंधी सभी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर कर दिया जाएगा ।’’ उपरोक्त वाक्य सिरसा नगरपरिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष,सुरेश कुक्कु ने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में स्थित सामुदायिक रेडियो स्टेशन 90.4 पर कार्यक्रम ’हैलो सिरसा’ में केंद्र निदेशक विरेन्द्र सिहं चौहान से बातचित के दौरान कहे।
गौरतलब है कि सुरेश कुक्कु सिरसा के वार्ड नंबर 18 से निर्वाचित पार्षद है और उन्हें नगरपरिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।फोन इन कार्यक्रम के दौरान श्रोताओं ने प्रश्नों और समस्याओं की झड़ी लगा दी।नगर परिषद अध्यक्ष ने भी श्रोताओं की सभी समस्याओं का समाधान करने का वादा किया।सीवरों के ढक्कन नहीं होने संबंधी एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिना ढक्कन वाले सीवरों की सूची तैयार की जा रही है,बहुत जल्द सभी खुले पड़े सीवरों को ढक्कन लगा दिए जाएंगे। सड़कों की लगातार बदतर होती दशा के बारे में उन्होंने श्रोताओं को आश्वस्त किया कि फिलहाल बारिश का मौसम है इसलिए सड़कों की मरम्मत का कार्य नहीं हो पा रहा है जैसे ही बारिश रूकेगी सभी सड़कों को दुरुस्त कर दिया जाएगा,यह कार्य अगले 15-20 दिनों में शुरू हो जाएगा।
जब एक श्रोता ने बदतर सफाई व्यवस्था का सवाल उठाया तो अध्यक्ष ने सफाई कर्मचारियों की कमी की बात कही उन्होंने कहा कि 1990 के बाद भर्तियां नहीं हुई है परंतु वे बहुत जल्द सफाई कर्मचारियों की भरती करके शहर को चकाचक करने का कार्य करने जा रहे हैं।शहर में स्ट्रीट लाइट की समस्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सभी खराब स्ट्रीट लाइटों को बदले जाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है,पूरे शहर को इस समस्या से निजात मिल जाएगी। नोहरीया पर फैली गंदगी के संदर्भ में उन्होंने कहा कि वहां पर स्थित प्राइवेट प्लांट को नोटिस जारी कर दिया गया है और पूरी उम्मीद है कि इसके सकारात्मक नतीजे सामने आएंगे।जब एक श्रोता ने सड़कोें पर बेसहारा घूमते गौवंश तथा उनसे होने वाली दुर्घटनाओं के बारे मेें सवाल उठाया तो नगरपालिका अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि इनमें से ज्यादातर गायें आवारा नहीं हैं परंतु इनके मालिक दूध निकालकर इन्हें आवारा छोड देतें हैं जोकी सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनती है,ऐसे लोगों के फिलाफ अब पुलिस के साथ मिलकर सख्त कार्यवाही की जाएगी तथा शहर में स्थित घास की टालों को भी अपनी दुकानें वहां से हटाने का नोटिस जारी कर दिया गया है।
केंद्र निदेशक विरेंद्र सिहं चौहान ने जब पूछा की पांच साल बाद वह सिरसा को किस तरह का देखना चाहतें हैं तो
अध्यक्ष ने जवाब दिया कि वे एक सुन्दर व खूबसुरत सिरसा चाहते हैं जहां सड़कों, सीवरों व पानी की किसी तरह की कोई समस्या न हो। केन्द्र निदेशक ने जब अध्यक्ष से उनकी सबसे पहली प्राथमिकता के बारे में पूछा तो नगर परिषद अध्यक्ष ने सिवरों की समस्या को दूर करना अपनी पहली प्राथमिकता बताया। इस प्रकार कार्यक्रम के दौरानसुरेश कुक्कु ने शहर की सभी समस्याओं को दुर करने का विश्वास दिया तथा भविष्य में भी सामुदायिक रेडियो के माध्यम से श्रोताओं से रुबरु होते रहने का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment